agriculture Agrotech news

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी- तरवाड़ी करनाल

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी तरवाड़ी करनाल
Written by bheru lal gaderi

रबी 2017 -18 का हार्वेस्ट आ चुका है, प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी तरवाड़ी करनाल ने अपने सभी मेम्बरान किसान जिंन्होने कंपनी की नीति अनुसार जैविक खेती शुरू की थी और इस साल कोई भी रसायन खाद या जहर प्रयुक्त नही किया था उन सभी का रसायन रहित गेहूं किसान कंपनी ने खरीद लिया है।

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी तरवाड़ी करनाल

आजकल कंपनी के डायरेक्टर श्रीमान Rambir Rana जी की अगुवाई में गेहूं की सफाई झड़ाई और पैकिंग का कार्य जोर शोर से चल रहा है।

स्टॉक आर्डर प्री बुक

कंपनी के निदेशक श्रीमान Vikas Chaudhary जी बताते हैं कि रसायन रहित गेहूं के टोटल उपलब्ध स्टॉक का 60% आर्डर प्री बुक है और किसान को जैविक गेहूं पैदा करने में काफी हौंसला हुआ है।

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी तरवाड़ी करनाल

किसान कंपनी ने चेयरमैन श्रीमान राजेश भाटिया जी कहते हैं कि प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी तरवाड़ी करनाल अपने पहले अनुभव से काफी उत्साहित है और जल्द ही पूरे हरियाणा के स्तर पर जैविक खेती करने वाले किसानो को हर सम्भव स्तर पर मार्गदर्शन और सहयोग देने का प्रयास करेगी।

Read also – बीटी कॉटन की अनुमोदित कंपनियों की किस्मों का विवरण

कैसे जुड़े प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी से ?

जो जैविक किसान बतौर सदस्य जुड़ने के इच्छुक हैं वो कभी भी कंपनी के कार्यालय में आकर फॉर्म भर कर कंपनी से जुड़ सकते हैं।

कंपनी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कंपनी कानून में, लेटेस्ट अममेंडमेंट्स के अनुसार अब कोई भी किसान कंपनी 1 वित्तीय वर्ष में केवल 50 नए सदस्य जोड़ सकती है और एक सदस्य को कम से कम बीस हज़ार रुपये के शेयर्स खरीदने होंगे।

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी लिमिटेड तरवाड़ी का यह बैग जिसमे गेहूं भर कर उपभोक्ताओं तक सीधे लेकर जाएगा, तो यह एक बहुत बड़ी बात होगी, आजाद भारत मे एक दूसरी आजादी जहां गधे और घौडे का हिसाब किताब अलग अलग होगा। क्वान्टिटीटी से अहम क्वालिटी की बात होगी।

इस छोटी जीत को एक बड़ी छलांग के तौर पर देखा जाना बनता है, क्योंकि इतने छोटे से काम को करने में भी बहुत अधिक जोर लगता है।

Read also – अमरूद की उन्नत खेती एवं उत्पादन तकनीक

मंडी को  बाय-बाय 

प्रोग्रोवेर्स प्रोड्यूसर्स कंपनी लिमिटेड तरवाड़ी करनाल की पूरी टीम को फेसबुक मित्र नेटवर्क की तरफ से बधाई के आप लोग मंडी को बायपास करने में सफल रहे और अपने उत्पाद के दाम अपने खर्चे और लागत का मूल्यांकन करने उपरांत फिक्स करने में कामयाब रहे।
मेरा रोल केवल रिपोर्टिंग और कभी कभी थोड़ा बहुत इधर उधर बिल्कुल सही सेट हो गया है।

कंपनी अब बिलकुल अच्छी सिस्टम और फॉरमेट में चल रही है, हमारे सीनियर साथी श्रीमान विश्वजीत गुप्ता जी कंपनी सेक्रेटरी ज़िरकपुर में बैठ कर कंपनी की लीगल कॉम्प्लाइन्सेस के मामले में कंपनी का अच्छे से मार्गदर्शन कर रहे हैं।

अब अगला टारगेट कंपनी का बेस विकसित करने में हैं।
किसान कंपनी में शामिल होने के इछुक साथी किसान , कंपनी के सीईओ श्रीमान धीरज रोहिल्ला जी से इस नम्बर पर बात कर लें 9992080985

Read also – हंसालिम को-ऑपरेटिव की कहानी दक्षिण कोरिया

स्रोत:-

कमल जीत जी की फेसबुक वाल से

लिंक – https://goo.gl/dF7dcz

Facebook Comments

About the author

bheru lal gaderi

Hello! My name is Bheru Lal Gaderi, a full time internet marketer and blogger from Chittorgarh, Rajasthan, India. Shouttermouth is my Blog here I write about Tips and Tricks,Making Money Online – SEO – Blogging and much more. Do check it out! Thanks.